श्रीलंकाई कप्तान वानिंदु हसरंगा(Wanindu Hasaranga) अंपायर से विवाद के बाद 2 मैचों के लिए प्रतिबंधित

दंबुला, श्रीलंका: श्रीलंकाई क्रिकेट प्रशंसकों के लिए आज का दिन चौंकाने वाली खबर लेकर आया है, क्योंकि उनके कप्तान वानिंदु हसरंगा को अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे T20I मैच के दौरान अंपायर से बहस करने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने दो मैचों के लिए प्रतिबंधित कर दिया है।

वानिंदु हसरंगा(Wanindu Hasaranga)

वानिंदु हसरंगा(Wanindu Hasaranga)

श्रीलंकाई कप्तान वानिंदु हसरंगा(Wanindu Hasaranga) अंपायर से विवाद के बाद 2 मैचों के लिए प्रतिबंधित

घटना:

यह घटना श्रृंखला के अंतिम मैच के बाद हुई, जिसे अफगानिस्तान ने 3 रनों के मामूली अंतर से जीता था। रोमांचक समापन के बाद, वानिंदु हसरंगा(Wanindu Hasaranga) ने अंतिम ओवर में नो-बॉल नहीं दिए जाने के फैसले को लेकर ऑन-फील्ड अंपायर लिंडन हैनिबल के साथ अपनी नाराजगी व्यक्त की। बता दें कि इस विवाद में कथित तौर पर मौखिक दुर्व्यवहार शामिल था, जिसके कारण ICC ने कार्रवाई की।

ICC का फैसला:

हसरंगा को ICC आचार संहिता के स्तर 1 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया, जो विशेष रूप से एक अधिकारी के “व्यक्तिगत दुरुपयोग” से संबंधित है। नतीजतन, उन्हें तीन अंक मिले, जो 24 महीने की अवधि के भीतर पांच तक जमा हो गए। इसने दो मैचों के स्वत: निलंबन को ट्रिगर किया, जिससे वह अगले महीने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी T20I श्रृंखला से बाहर हो जाएंगे।

प्रतिक्रियाएँ और प्रभाव:

इस खबर को लेकर प्रशंसकों और पंडितों की मिलीजुली प्रतिक्रियाएं आई हैं। जहां कुछ लोग हसरंगा के संयम की कमी की आलोचना करते हैं, वहीं कुछ का तर्क है कि मैच के भावनात्मक संदर्भ को देखते हुए सजा सख्त है। भले ही, यह निलंबन श्रीलंकाई टीम के लिए एक महत्वपूर्ण झटका है, क्योंकि हसरंगा उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों लाइनअप में एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

VIVO V30 PRO: SLIMMEST PHONE OF 2024 मार्च की शुरुआत में लॉन्च

TVS Raider 125 Black: कीमत और दमदार पॉवर के साथ

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *